Cricket live score- India Vs South Africa- India On Fire

Published by Gymmangesh on

Cricket live score

Ind vs Sa 

cricket live score

Cricket live score

India Plating XI Team squad

विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में एक ठोस प्रदर्शन के बाद, भारत अब गुरुवार को पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। विराट कोहली और उनके सैनिकों ने विजाग में 203 रन की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली। मेजबान टीम अब अनचाही बढ़त लेगी और कारवां को रांची के अंतिम गंतव्य तक ले जाने से पहले ही श्रृंखला को बिस्तर पर डाल देगी।

एक पुरानी कहावत है, जो उन चीजों के साथ छेड़छाड़ नहीं करती है जो टूटी हुई नहीं हैं और भारतीय टीम प्रबंधन आगामी मैच के लिए इसके साथ रहना चाहता है। हालांकि, मध्यम क्रम और गेंदबाजी विभाग में मामूली बदलाव किया जा सकता है ताकि पेसरों पर बोझ कम हो सके। यहाँ पुणे टेस्ट के लिए अनुमानित XI है।

रोहित शर्मा-Rohit Sharma

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विजाग में अपने सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद टीम शीट पर पहले नामों में से एक होंगे। स्टाइलिश दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए जोरदार जीत हासिल करने के लिए दो राजसी शतक जमाए और इस प्रक्रिया में, उन्होंने वनडे और टी 20 आई में भी सबसे लंबे प्रारूप में शीर्ष स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली।

मयंक अग्रवाल-Mayank Agarwal

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अपने पदार्पण के बाद से ताकत से ताकतवर होते चले गए और विजाग में उनका शानदार दोहरा शतक आगे दिखाता है। अग्रवाल दुनिया में बहुत अच्छे के खिलाफ अपनी पकड़ रखने में सक्षम हैं और यह उन्हें आदेश के शीर्ष पर टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य बनाता है।

चेतेश्वर पुजारा-Cheteshwar Pujara

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा वह गोंद हैं जो भारतीय बल्लेबाजी को एक साथ रखता है और उन्होंने दिखाया कि पहली टेस्ट में दूसरी पारी में। पुजारा पहले निबंध में बल्ले से नाकाम रहे, लेकिन दूसरे में उनकी बल्लेबाजी का एक अलग पहलू दिखा, जहां उन्होंने 148 रन बनाकर भारत को जल्दी स्कोर बनाने में मदद की और दक्षिण अफ्रीका के लिए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य स्थापित किया और अपने गेंदबाजों को गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त समय दिया। बाहर।

विराट कोहली-Virat Kohli

कप्तान विराट कोहली पहले मैच में रन नहीं बना सके लेकिन शीर्ष क्रम के नायकों की वजह से इसकी जरूरत शायद ही थी। उन्होंने अपने सैनिकों को मैदान में अच्छी तरह से पटखनी दी और अपने सर्वोच्च कौशल के साथ भारत को घर पर एक और जीत दिलाई।

अजिंक्य रहाणे-Ajinkya Rahane

उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पहली पारी में स्वतंत्र रूप से रन नहीं बना सके और सस्ते में आउट हो गए और जब वे दूसरे निबंध में अच्छे दिखे तो भारत को पारी घोषित करनी पड़ी। रहाणे भारत के सबसे लंबे फॉर्मेट में मध्यक्रम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी स्थिति किसी भी खतरे से कम नहीं है।

रिद्धिमान साहा-Wriddhiman Saha

समय और समय फिर से भारतीय टीम प्रबंधन ने दोहराया है कि रिद्धिमान साहा देश के सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर हैं। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। साहा की बल्लेबाजी की पहचान सुर्खियों में बनी हुई है, लेकिन कोई भी उनके विकेट कीपिंग कौशल को दोगुना नहीं कर सकता है और वह पुणे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत से आगे अपने स्थान को बनाए रखने की संभावना है।

रवींद्र जडेजा-Ravindra Jadeja

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह टेस्ट क्रिकेट में इतने ऊंचे क्यों हैं। वह पहली पारी में नॉट आउट रहे और दूसरे में 40 रन की तेज पारी खेली। गेंद के साथ, उन्होंने अंतिम छह दिनों में शानदार चार विकेटों सहित कुल छह विकेट हासिल किए और भारत की भारी जीत के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

NFL-National Football League-NFL Schedule 2019-Buy Ticket’s

रविचंद्रन अश्विन-Ravichandran Ashwin

प्रीमियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय परिस्थितियों में टीम की शीट पर पहले नामों में से एक हैं और अगले मैच के लिए टीम में अपनी जगह बनाए रखेंगे। अश्विन ने अपना वर्ग दिखाया और भारत की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए विजाग में अपना 27 वां पांच विकेट (कुल आठ विकेट) का स्कोर बनाया। अश्विन की बल्ले के साथ क्षमता भी उनके पक्ष में पैमाने को बताती है।

मोहम्मद शमी-Mohammed Shami

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सबसे लंबे प्रारूप में एक पहेली बने हुए हैं। विजाग में पहली पारी में, वह आउट-ऑफ-सॉर्ट दिखे और विकेट-कम लौटे। लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में शैली को बदल दिया और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ तोड़ने के लिए एक पैंतरे को बढ़ाया। वह एक और खिलाड़ी है जो अगले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में निश्चित है।

ईशांत शर्मा-Ishant Sharma

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पूरे मैच में सिर्फ एक विकेट झटक सके, क्योंकि उन्हें पहली पारी में अश्विन और दूसरी में मोहम्मद शमी की कप्तानी मिली। हालांकि, उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि उन्होंने अपनी चुस्त गेंदबाजी से बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और दो पारियों में क्रमशः 3.38 और 2.57 की इकॉनमी दरों पर रन दिए।

उमेश यादव-Umesh Yadav

यह एक बदलाव है जो टीम इंडिया पुणे टेस्ट के लिए कर सकती है। यह तथ्य कि भारत का मध्य-क्रम शीर्ष क्रम से चलने वाले शो के कारण निरर्थक रह गया था, मेजबान हनुमा विहारी को छोड़ सकते हैं और उमेश यादव में एक और तेज गेंदबाज ला सकते हैं ताकि उनके दोतरफा पेस अटैक का बोझ साझा किया जा सके। जडेजा और अश्विन की बल्लेबाजी क्षमता उनके लिए यह एक आसान फैसला है अगर वे अतिरिक्त पेसर के साथ जाना चाहते हैं।

South Africa Plating XI Team squad


Dean Elgar
Aiden MarkramTheunis de BruynTemba BavumaFaf du Plessis (c)Quinton de Kock (wk)Senuran MuthusamyVernon PhilanderKeshav MaharajKagiso RabadaAnrich Nortje


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *