Indian Six pack womens,International Physique Athlete Shweta Rathore

Published by Gymmangesh on

Shweta Rathore
Born 13 June JaipurRajasthanIndia
Citizenship Indian
Occupation International Physique Athlete
Height 5”5”




श्वेता राठौर

श्वेता राठौर एक अंतरराष्ट्रीय फिजिक एथलीट हैं। वह भारत की पहली महिला हैं जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीता (उन्होंने 6 वीं डब्ल्यूबीपीएफ विश्व चैम्पियनशिप में 2014 में कांस्य पदक जीता)। उन्होंने 49 वीं एशियाई चैम्पियनशिप जीती।] वह मिस वर्ल्ड 2014 फिटनेस फिजिक, मिस एशिया 2015 फिटनेस फिजिक, मिस इंडिया स्पोर्ट्स फिजिक  चैंपियन 2015, मिस इंडिया 2016, मिस इंडिया 2017 वह हैट्रिक का खिताब जीतकर इतिहास रच चुकी हैं।] वह फिटनेस फॉरएवर (पी) लिमिटेड के संस्थापक हैं।

श्वेता राठौर को बॉडी बिल्डर कहलाना पसंद नहीं है। जयपुर की 27 वर्षीय, हाल ही में मिस इंडिया “स्पोर्ट्स फिजिक” चैंपियन का ताज पहनने वाली, बताती हैं कि उनकी श्रेणी, शरीर सौष्ठव की घटनाओं का एक नया उप-समूह, पारंपरिक मांसपेशी-फ्लेक्सिंग से अलग है। उदाहरण के लिए, यह केवल “आप नारंगी नहीं दिखते हैं” कमाना की एक सूक्ष्म राशि की आवश्यकता है।

शरीर की मांग के साथ जो “एथलेटिक और सौंदर्यवादी रूप से मनभावन” है, शारीरिक निर्माण युवा प्रतिभागियों और अधिक महिलाओं को दर्शक खेल के लिए आकर्षित कर रहा है। प्रतियोगियों को लुक और फिटनेस पर आंका जाता है, राठौड़ ने अब तक मिस मुंबई, मिस इंडिया, एशिया और विश्व प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं। छोटे शहरों के अलावा, काया के खेल शहर की लड़कियों के बीच भी हैं।

स्पोर्ट्स फिजिक शक्ति और लचीलेपन का मूल्यांकन करता है। नई श्रेणियों जैसे “फिटनेस काया” (जो राठौर मिस वर्ल्ड इवेंट में जीती हैं) और “मॉडल काया” को आगे चलकर महिलाओं को नृत्य कौशल और एक क्रमिक बिकनी खींचने की क्षमता की आवश्यकता होती है। योग्यता के आधार पर एक इंजीनियर, राठौर 15 साल की उम्र से जिम में प्रशिक्षण ले रहा है, 24 इंच की कमर बनाए रखता है। उनके परिवार ने एक फिटनेस विशेषज्ञ होने की उनकी महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया, जो उन्हें पांच साल पहले मुंबई ले आया था।

श्वेता राठौर: निर्मित और सुंदर उनकी सफलता स्वास्थ्य पूरक ब्रांडों के साथ समर्थन सौदों में लाई गई है। राठौड़ अगले महीने एक फिटनेस कार्यक्रम शुरू करने के लिए इस नई-प्रसिद्ध हस्ती का उपयोग करना चाहते हैं। यह फिटनेस मिथकों को खत्म करने और लड़कियों को प्रतियोगिता के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। “बहुत सारे लोग एक शरीर का निर्माण कर सकते हैं। बाहर खड़े होने के लिए, आपको तकनीक और प्रस्तुति के बारे में सब जानना होगा।” वह कहती है कि वह नेत्रहीन लड़कियों को प्रशिक्षित करेगी और उन्हें एक विशेष श्रेणी के बजाय नियमित चैंपियनशिप में शामिल करने के लिए धक्का देगी। “यह काम करेगा लेकिन मैं चुनौती के लिए तैयार हूं।”

वर्कआउट के दौरान, जिसे वह “ध्यान” कहती है, पूर्व विपणन कार्यकारी अपने मोबाइल फोन और इंटरनेट से दूर रहता है। लेकिन इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के लिए कुछ सेल्फी क्लिक करने का हमेशा बाद का समय होता है, जहां राठौर के 120,000 फॉलोअर्स हैं। हमारे कैमरे के लिए भी, वह एक सहज मुस्कान बिखेरती है और मानती है कि वह अपने बाइसेप्स के कोमल उभार को उजागर करता है। राठौड़ को अब लगता है कि उनके पास निर्जन के लिए बहुत कुछ है।

व्यवसाय:-

  • राठौर एक इंजीनियर हैं।
  • वह मस्कट के लिए पहली भारतीय ब्रांड एंबेसडर हैं, और वह अवतार के ब्रांड एंबेसडर हैं.
  • वह एसआर प्रोडक्शन और फिटनेस फॉरएवर प्राइवेट नाम से अपनी खुद की कंपनी चलाती है।
  • राठौर एनजीओ गॉड्स ब्यूटीफुल चाइल्ड के संस्थापक और अध्यक्ष हैं।

पुरस्कार और सम्मान:-

  1. मिस वर्ल्ड 2014 फिटनेस काया
  2. मिस एशिया 2015 फिटनेस काया
  3. हैट्रिक मिस इंडिया स्पोर्ट्स फिजिक चैंपियन 2015, 2016,2017
  4. दुबई सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय फिटनेस दिवा शीर्षक 2017 के रूप में सम्मानित किया गया

1 Comment

GM Diet - Easily Lose Weight. - Gymmangesh · July 23, 2019 at 11:37 pm

[…] Indian Six pack womens- Shweta Rathore. […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *